Thursday 14 December 2017

4 दीवार मार्जिन परिभाषा विदेशी मुद्रा


ओपन पदों को बनाए रखने के लिए आवश्यक एक अच्छा विश्वास जमा के रूप में मार्जिन मार्जिन क्या हो सकता है यह शुल्क या लेनदेन लागत नहीं है, यह केवल आपके खाते की इक्विटी को एक तरफ रखता है और मार्जिन जमा के रूप में आवंटित किया जाता है। ध्यान रखें कि मार्जिन पर ट्रेडिंग दोनों सकारात्मक और नकारात्मक रूप से आपके व्यापारिक अनुभव को प्रभावित कर सकती है क्योंकि दोनों लाभ और हानि नाटकीय रूप से बढ़ाया जा सकता है। आप ट्रेडिंग स्टेशन की लेखा खिड़की में अपने प्रयुक्त और उपयोग योग्य मार्जिन का ट्रैक रख सकते हैं। स्मार्ट मार्जिन वॉचर: अपने ट्रेडिंग अकाउंट को प्रबंधित करें स्मार्टफ़ोन एफएक्ससीएम ग्राहक लाभप्रदता बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। हम जानते हैं कि हमारे व्यापारियों का 50 से अधिक समय सही है, हालांकि कई व्यापारियों ने ट्रेडों को जीतने की तुलना में ट्रेडों को खोने पर अधिक पैसा खो दिया है। एफएक्ससीएम का मानना ​​है कि स्मार्ट मार्जिन वॉचर फीचर, नवीनतम ट्रेडिंग स्टेशन की सुविधाओं में से एक, मार्जिन कॉल्स से आगे रहने में आपकी मदद कर सकता है और आखिरकार आपको व्यापार की बेहतर स्थिति में डाल सकता है। स्मार्ट मार्जिन वॉचर को आपकी स्थितियों और अलर्ट्स पर निगरानी रखने के लिए डिज़ाइन किया गया था, यदि आपके ट्रेडों के खिलाफ बाजार जाता है और आपके खाते की इक्विटी आपकी मार्जिन आवश्यकताओं से कम हो जाती है। मूल रूप से स्मार्ट मार्जिन वॉचर आपको अपने मार्जिन चेतावनी और परिसमापन के बीच एक बफर दे सकता है, जिससे आप अधिक धन जमा कर सकते हैं या किसी हाशिया कॉल से बचने के लिए स्थिति से बाहर निकल सकते हैं। एफएक्ससीएम मार्जिन आवश्यकताएं क्या हैं डिफ़ॉल्ट रूप से एफएक्ससीएम एलएलसी अपने विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खातों पर लगभग अधिकतम 50: 1 लीवरेज (या 2 मार्जिन) प्रदान करता है। एफएक्ससीएम पर मार्जिन आवश्यकताओं (प्रति 1K लॉट) प्रति माह एक बार अद्यतन किया जाता है। 1k लॉट में एफएक्स एमएमआर देखें जब मार्जिन अपडेट किया जाता है, तो मूल्य में उतार-चढ़ाव के कारण हर महीने पिछली शुक्रवार को मार्जिन आवश्यकताओं को अपडेट किया जाता है। एफएक्ससीएम एक महीने में एक से अधिक अद्यतन की आशा नहीं करता है, हालांकि चरम बाजार आंदोलन या घटना के जोखिम को अनिर्धारित इंट्रामनथ अपडेट्स की आवश्यकता हो सकती है। Uptodate मार्जिन आवश्यकताओं ट्रेडिंग स्टेशन के सरलीकृत लेनदेन दरों खिड़की में प्रदर्शित कर रहे हैं। अधिक जानकारी चाहते हैं खुदरा में निवेश के 4 R039s, सफलतापूर्वक निवेश पर लाभ (आरओआई) और अन्य वित्तीय संकेतक प्रबंध एक स्वस्थ व्यवसाय की कुंजी है विस्तार खुदरा वृद्धि का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन केवल जब उन पूंजी व्यय से सकारात्मक नकदी प्रवाह पैदा करते हैं। निवेश पर सकारात्मक वापसी के बिना, खुदरा विक्रेताओं खराब होने के बाद अच्छे पैसे बर्बाद कर रहे हैं। रिटेल प्रबंधकों के लिए यह महत्वपूर्ण है जितना संभव हो सके, ताकि वे अपने व्यवसाय की लाभप्रदता और वित्तीय स्वास्थ्य को बेहतर ढंग से समझ सकें। जब समान-स्टोर बिक्री जैसी अन्य वित्तीय मीट्रिक के साथ मिलाया जाता है चार रुपये के खुदरा को एक वित्तीय तस्वीर पेंट करनी चाहिए जो जीवंत और लगातार मजबूत हो रही है: 1. राजस्व पर लौटें राजस्व पर लौटें (आरओआर) पहली आर है और किसी भी खुदरा संचालन का आधारशिला है। यह आपको बताता है कि उन शीर्ष-रेखा वाली आय से कितनी शुद्ध आय की गई है लगभग महत्वपूर्ण रूप से निवेश पर सकल मार्जिन रिटर्न जो आपकी इन्वेंट्री की लागत पर सकल मार्जिन लाभ है जितना अधिक आप प्रति यूनिट बेचे जाते हैं, उतना आसान है कि नीचे-रेखा शुद्ध मुनाफे का उत्पादन करना आसान हो। आरओआर के पास दो मूल इमारत ब्लॉकों हैं: बैलेंस शीट प्रत्येक रिटेल स्टोर इन्वेंट्री का रखरखाव करता है। बैलेंस शीट पर एक संपत्ति माना जाता है। जब PampL कथन के साथ मिलाया जाता है, तो यह आपको यह बता सकता है कि उत्पाद कैसे बेच रहा है। अनुक्रमित -12-महीनों के राजस्व में इन्वेंट्री बांटने के बाद, आप उन 12 महीनों में सूची की संख्या पर पहुंच जाते हैं (उच्च संख्या, बेहतर)। किराने की दुकानों में परंपरागत रूप से कम मार्जिन होता है, और इस प्रकार सूची में लक्जरी खुदरा विक्रेताओं की तुलना में अधिक बार बार बारी की जरूरत होती है जो प्रति लेन-देन के मुकाबले ज्यादा कमाते हैं लेकिन समग्र यूनिट की बिक्री में बहुत कम है। अंत में, दो रिटेलर एक ही शुद्ध आय दे सकते हैं, लेकिन बहुत भिन्न संस्करणों से कैश फ्लो स्टेटमेंट क्या आप इसके मुनाफे के लिए संभव जानते हैं और फिर भी नकारात्मक नकदी प्रवाह उत्पन्न करते हैं ठीक है, यह सच है और बातचीत भी उतना ही अच्छा होता है। ऐसा तब होता है जब व्यापार खोने वाला पैसा सकारात्मक नकदी प्रवाह को उत्पन्न करता है अक्सर यह आपके आपूर्तिकर्ताओं के साथ भुगतान शर्तों के रूप में सरल हो सकता है उदाहरण के लिए, लाभप्रद रिटेलर को अपने बिलों का भुगतान करने के लिए 30 दिन का समय मिल सकता है, जबकि धनराशि का नुकसान 60 हो सकता है। हालांकि यह पैसा खोने वाले खुदरा विक्रेता के साथ अंततः पकड़ता है, यह कुछ समय के लिए जारी रख सकता है। उन कंपनियों की तलाश करें जो पैसा कमाते हैं और सकारात्मक नकदी प्रवाह उत्पन्न करते हैं। यहां तक ​​कि वे बेहतर हैं जो निःशुल्क नकदी प्रवाह उत्पन्न करते हैं। जो खाता पूंजी व्यय को ध्यान में रखते हुए परिचालन से नकद है। 2. निवेशित पूंजी पर लौटें कंपनी की चौड़ी तस्वीर से एक पल के लिए फ्रंटलाइन व्यक्तिगत स्टोर परिचालन में स्थानांतरित हो रहा है, दूसरे रिटेल में आर अपनी उपस्थिति बनाता है निवेश पूंजी पर लौटें कभी-कभी चार-दीवार नकद योगदान के रूप में संदर्भित किया जाता है, यह प्रति स्टोर के मुकाबले लाभ की राशि है। जिस गति से प्रत्येक स्टोर इसे खोलने के लिए आवश्यक पूंजी को वापस कर सकता है, वहीं रिटेलर अपने संपूर्ण लाभ को बढ़ा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि घर सुधार की चेन में एक नया स्टोर पहली साल में वार्षिक बिक्री में 2 मिलियन का औसत है और इसके चार-दिवसीय योगदान 200,000 है, तो स्टोर बनाने और खोलने के लिए 300,000 निवेश 18 महीनों में चुकाया जाता है। निवेशित पूंजी पर इसकी वापसी 67 है। सफल खुदरा विक्रेताओं को दो साल और तीन वर्षों में वृद्धि करने के लिए स्टोर राजस्व और चार दिवसीय योगदान की तलाश है। यदि नहीं, तो समस्या 3 है। 3. कुल संपत्ति पर लौटें बड़ी तस्वीर पर वापस, कुल परिसंपत्तियों पर लौटने से कंपनी को बताया जाता है कि यह अपनी परिसंपत्तियों से कितना ऑपरेटिंग लाभ बना रहा है। यहाँ फिर से, बड़ा बेहतर है खुदरा उद्योग में, यह संख्या व्यवसाय के आधार पर भिन्न होगी। विशेषता खुदरा विक्रेताओं को कम खुदरा अंतरिक्ष, जुड़नार, इन्वेंट्री आदि की आवश्यकता होती है। दूसरी ओर, गृह सुधार स्टोर बहुत बड़े खुदरा फुटप्रिंटों में काम करते हैं और इस प्रकार अधिक संपत्ति की आवश्यकता होती है। अधिक उपयोग करने के लिए यह जरूरी नहीं कि इन दुकानों को अवर बनाना यह केवल उस विशेष उद्योग में व्यवसाय करने की लागत। महत्वपूर्ण बात यह है कि कुल परिसंपत्तियों पर खुदरा विक्रेताओं की वापसी प्रतिस्पर्धा के साथ की जाती है। यदि इसकी 10 की कुल परिसंपत्तियों पर प्रतिफल उत्पन्न होता है और सड़क पर इसकी प्रतिद्वंद्वी 20 करता है, तो इसका यह संकेत है कि प्रतिद्वंद्वी अधिक कुशलतापूर्वक संचालन कर रहा है 4. कैपिटल पर रिटर्न पर कार्यरत यह हमें बताता है कि रीटेलर्स अपनी पूंजी का कितनी कुशल तरीके से इस्तेमाल करते हैं यह नियोजित पूंजी द्वारा विभाजित ब्याज और करों (ईबीआईटी) से पहले कमाई के रूप में परिभाषित किया गया है। जो आमतौर पर कुल परिसंपत्तियों द्वारा वर्तमान वर्तमान देनदारियों का प्रतिनिधित्व करते हैं। हालांकि, नियोजित पूंजी की एक अधिक उपयुक्त परिभाषा शेयरधारक इक्विटी और शुद्ध ऋण होगी। सब के बाद, आरओएसई ऋण amp इक्विटी पर अपनी वापसी पर एक pretax देखो है, जो ROIC से अलग है, जो एक कर-टैक्स (लाभांश का भुगतान) है, इसकी लाभप्रदता को देखो जबकि आरओसीई इक्विटी पर रिटर्न की तुलना में अधिक कह रही संख्या है। इसकी भी इसकी सीमाएं हैं उदाहरण के लिए, अगर ऑटो पार्ट्स व्यवसाय में एक रिटेलर ने किसी एक वर्ष में अपने 1 अरब शेयरों का पुनर्खरीद किया और इसके परिणामस्वरूप, इसके बुक वैल्यू में नकारात्मक हो गया, जो कि ROE और ROCE दोनों ही करीब से 1 के करीब बने हुए हैं शुद्ध लाभ में अरब वित्तीय मीट्रिक केवल आपको अभी तक ले जा सकते हैं निष्कर्ष हालांकि ग्राहक सेवा सफल खुदरा का एक महत्वपूर्ण घटक है, इसकी बहुत सी चीजों में से एक है जिसे बढ़ते रहने के लिए निरंतर निष्पादित किया जाना चाहिए। सूची के शीर्ष पर वित्तीय अनुशासन होना चाहिए अगर कोई खुदरा व्यापार इस विशेषता के पास नहीं है, तो यह संभवतः बहुत लंबे समय तक नहीं होगा सबसे मजबूत रिटेलर्स यह समझते हैं कि हर स्टोर लाभदायक होना चाहिए। अन्यथा, उन्हें खोलने के लिए आवश्यक पूंजी को बांधने के लिए कोई औचित्य नहीं है। तेजी से एक स्टोर प्रारंभिक निवेश को पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होता है, जो कि खुदरा के चार रुपये को खुश करने में सक्षम है। (संबंधित पढ़ने के लिए, खुदरा स्टॉक का विश्लेषण करने पर एक नज़र डालें।)

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